गैरी साइमन और काइल होवेंस द्वारा लिखित नि: शुल्क डेटिंग सलाह और डेटिंग टिप्स

0
गैरी साइमन और काइल होवेंस द्वारा लिखित नि: शुल्क डेटिंग सलाह और डेटिंग टिप्स

2. समस्या को पहचानें
एक बार जब आप अपने साथी को इस मुद्दे पर सामना कर लेते हैं, तो अगला कदम यह पहचानना है कि समस्या क्या है। उसे बताएं कि वह क्या है जो आपको परेशान कर रहा है। एक शांत, सामूहिक दृष्टिकोण और आवाज में उसे बताना जरूरी है।

3. रीजनिंग को पहचानें

यह अधिकांश जोड़ों के लिए कठिन हिस्सा है। यह वह जगह है जहां हम बहस करते हैं और आपसी समझ की ओर काम करते हैं। हर चीज का एक कारण होता है, और यही कारण है कि हमें समझने की कोशिश करनी चाहिए। जब हम चिल्लाते हैं और चिल्लाते हैं, तो हम कारण को प्रभावी ढंग से पहचानने की प्रक्रिया को विचलित कर रहे हैं, और यह आमतौर पर समझ की कमी की ओर जाता है और हम वर्ग एक पर वापस आ जाते हैं। हमेशा ध्यान रखें कि एक तर्क का लक्ष्य समझ तक पहुंचना है, और चिल्लाना बिल्कुल भी मदद नहीं करता है। आप अपनी राय और अपनी भावनाओं को एक शांत सामूहिक तरीके से आवाज़ दे सकते हैं, और यह कभी भी चिल्लाए जाने की तुलना में अधिक प्रभावी ढंग से बिंदु प्राप्त करेगा।

4. संकल्प

एक बार जब हम “क्यों” समझ गए, तो हम संघर्ष को हल कर सकते हैं। यह वह हिस्सा है जहां हम समझौते की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। रिश्ते समझौता करने के बारे में हैं, और यह महत्वपूर्ण है कि आप केवल अपने बारे में न सोचें। लक्ष्य MUTUAL समझौते और संतुष्टि तक पहुँचना है। यदि आप किसी विशेष विषय पर प्रभावी ढंग से संकल्प तक नहीं पहुंच सकते हैं, तो आप या आपके साथी बहुत जिद्दी या अभिमानी हैं। यदि आपका साथी एक अपरिपक्व तरीके से काम कर रहा है, तो यह उनके खिलाफ एक बिंदु है और आप नहीं। एक युगल जो अपने मतभेदों को हल नहीं कर सकता है वह एक युगल है जो एक साथ नहीं होना चाहिए।

यदि आप उन 4 चरणों को कॉल कर सकते हैं और हमेशा उन्हें अपने दिमाग के पीछे रख सकते हैं, जब आप किसी संघर्ष में उलझ रहे हैं, तो आप आपसी संतुष्टि की स्थिति में तेजी से पहुंच पाएंगे, जितना कि आप उसी अवस्था में पहुंच पाएंगे अपरिपक्व तरीके से। एक बार जब आप 4 चरणों को पूरी तरह से समझ लेते हैं और हर बार तर्क के उठने पर उनका अभ्यास करते हैं, तो मतभेदों को हल करने में आपके और आपके साथी के लिए यह आसान और आसान हो जाएगा।